हैदराबाद। तेलंगाना के निकाय चुनावों में भी क्या मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का जादू कायम रहेगा?  राज्य के 120 नगर पालिकाओं और नौ नगर निगमों पर आज मतगणना के बाद तस्वीर हो जाएगी। तेलंगाना राज्य चुनाव अयोग के आयुक्त वी नागी रेड्डी ने बताया कि म्युनिसिपल चुनाव शांतिपूर्ण माहौल के साथ संपन्न होने के बाद अब इसकी मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चुनाव आयुक्त ने बताया कि सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। आयुक्त ने कहा कि परिणाम घोषित होने तक चुनाव आचार संहिता लागू रहेगी।

बताया जाता है कि माओवादी प्रभावित जिलों में विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। बता दें कि नगर पालिकाओं में 2,647 वार्डों और निगमों में 382 मंडलों में मतदान कराए गए थे। तेलंगाना प्रदेश चुनाव आयोग ने बताया कि 80 वार्डों में काउंसिलर और तीन मंडलों में पार्षदों का चुनाव निर्विरोध कर लिया गया है। इस बार के चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए 50,000 कर्मचारियों को तैनात किया गया था।

राज्य चुनाव आयुक्त नागी रेड्डी के अनुसार, हर बूथ पर औसतन 800 मतदाता थे। आयोग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 400 से अधिक वार्डों में कांग्रेस उम्मीदवार खड़े नहीं कर पाई जबकि भाजपा ने 700 से अधिक वार्डों पर उम्मीदवार खड़े नहीं किए। इस बार के चुनाव में पहली बार नकली मतदाताओं की पहचान करने के लिए ऐप का इस्तेमाल किया गया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: