दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने रोहतास नगर विधानसभा में एक सभा को संबोधित किया। शाह ने कहा कि देशभर में अलग-अलग सर्वे होते हैं, कोई सरकार शुद्ध पीने के पानी में नंबर एक होती है। तो कोई रोड, बिजली में नंबर एक होती है। ये सारे नंबरों में केजरीवाल सरकार का कोई नंबर नहीं आता। मगर वो  झूठ बोलने में नंबर एक हैं।


शाह ने कहा कि मोदी जी सीएए लेकर आएं, तो राहुल बाबा, केजरीवाल एंड कंपनी इसका विरोध कर रही है। दिल्ली में दंगे कराए, लोगों को उकसाया, भड़काया, गुमराह किया, बसें जला दीं, लोगों की गाड़ियां जला दी। ये लोग फिर से आए तो दिल्ली सुरक्षित नहीं रह सकती है।

 

उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को जब आप मतदान करें, तो ये न सोचना की आपका वोट सिर्फ भाजपा प्रत्याशी को जीताएगा। इसके साथ ही आपका वोट दिल्ली का भविष्य, दिल्ली का पानी, हवा और यहां रहने वाले गरीबों के भविष्य को संवारने का काम करेगा।

 

अमित शाह ने कहा कि मैं दिल्ली की जनता से कहने आया हूं कि पांच साल तक झूठे वादे करने वाली ये केजरीवाल सरकार भले अपने वादे याद न करे, मगर उनके झूठे वादे मैं याद दिलाने आया हूं।

 

कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि 15 लाख सीसीटीवी लगाएंगे। उन्होंने कुछ ही जगह सीसीटीवी लगाए हैं, और उसे दिखाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। केजरीवाल जी आपने 15 लाख सीसीटीवी लगाने की बात कही थी, इसमें से आप डेढ़ लाख सीसीटीवी ही दिखा दीजिए।

 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने चुनाव से पहले कहा था कि सत्ता में आए तो सरकारी बंगला नहीं लेंगे, लेकिन शपथ लेने के बाद पहले सरकारी बंगला लिया।

 

शाह ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने देशभर में बदलाव लाने का काम किया है। देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया , दिल्ली में मेट्रो का जाल बिछाया है, फ्लाई ओवर बनाए और एक्सप्रेसवे बनाने का काम किया। लेकिन केजरीवाल सरकार, केंद्र सरकार की योजनाओं पर काम नहीं कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों ने भी सातों सीटें भाजपा की झोली में डाली। मोदी  ने एक के बाद एक वर्षों पुराने मसलों को सुलझाने का काम किया है। अनुच्छेद 370 को समाप्त किया। आज 26 जनवरी पर पूरी शान से कश्मीर में तिरंगा लहरा रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: