8 साल पहले की वो काली रात जिसने देश ही नहीं बल्कि दुनिया को हिला कर रख दिया था, उस रात की हैवानियत के दरिंदे आज तक जिंदा है और अपनी मौत से बचने के लिए कानूनी दावपेंच खेल रहे हैं। निर्भया यही नाम था उस लड़की का जो उस रात हैवानों की दरिंदगी का शिकार हुई और जिंदगी की जंग लड़ते हुए हार गई।

 

कलंकित हुई दोस्ती

लेकिन निर्भया के मित्र अवनींद्र ने एक ऐसा काम किया जिससे दोस्ती के नाम पर ही कलंक लग गया। जब एक ऐसा सच सबके सामने आया जिसने सबको हिला कर रख दिया। असल में एक पत्रकार ने खुलासा किया कि निर्भया के मित्र उस रात की कहानी बताने के लिए टीवी चैनल से पैसा लिया करते थे। और तब वह उस रात की कहानी बताने के लिए जाते थे।


स्टिंग ऑपरेशन से हुआ खुलासा
पत्रकार अजीत अंजुम ने इस बात का खुलासा किया और उन्होंने लिखा कि वो भी ‘निर्भया रेप केस’ का सच अवनींद्र की जुबानी अपने चैनल पर दिखाना चाहते थे। जिसकी जिम्मेदारी उन्होंने अपने एक रिपोर्टर दी लेकिन तभी पता चला कि अवनींद्र स्टूडियो में जाने के हजारों रुपये लेता था। अजीत अंजुम ने अवनींद्र की सच्चाई सामने लाने के लिए स्टिंग ऑपरेशन किया।

 

खुफिया कैमरे में रिकॉर्ड हुई करतूत
रिपोर्टर ने अवनींद्र के चाचा से फोन पर बात की जिसके दौरान अवनींद्र के चाचा ने अवनींद्र के स्टूडियो आने की कीमत 1 लाख रुपये मांगे लेकिन बात 70 हजार में तय हुई। रिपोर्टर अजीत को लगा की अवनींद्र के नाम पर उसका चाचा शायद पैसे ले रहा है इसलिए रिपोर्टर ने अवनींद्र के सामने चाचा को पैसे देने का फैसला लिया। लेकिन अजीत का शक यकिन में बदल गया जब स्टूडियो में अवनींद्र के सामने उसके चाचा को 70 हजार रुपये दिए गए। यह सब खुफिया कैमरे में रिकॉर्ड हुआ।

 

अंत में मांगी माफी
लेकिन प्रोग्राम के दौरान ही अवनींद्र से पूछा गया कि वो निर्भया की घटना सुनाने के लिए टीवी चैनलों से पैसे क्यों लेते हैं? लेकिन अवनींद्र ने इससे इंकार कर दिया। शो के रिकॉर्डिंग के दौरान ही अवनींद्र को ऑन स्क्रीन उस पर हुए स्टिंग ऑपरेशन की क्लिप दिखाई गई जिसे देखकर उसके होश उड़ गए। जिसके बाद निर्भया के दोस्त ने कैमरे के सामने इस बात के लिए माफी मांगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: