लखनऊ। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में रविवार सुबह अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रंजीत बच्चन मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उनके सिर में गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। फ़िलहाल घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही हमलावरों की तलाश में जुटी है।

बता दें कि रंजीत बच्चन हजरतगंज के ओसीआर बिल्डिंग में रहते थे। रंजीत बच्चन मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले थे। वह समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया करते थे। बाइक सवार बदमाशों ने सिर में गोली मारकर उनकी हत्या की। मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत आला अधिकारी मौजूद हैं।

मॉर्निंग वॉक पर निकले थे

घटना सुबह करीब साढ़े 6 बजे की बताई जा रही है। रंजीत बच्चन अपने एक दोस्त आशीष श्रीवास्तव के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। जब वह ग्लोब पार्क से निकल रहे थे तभी बाइक सवार बदमाशों ने उनके सिर में गोली मार दी। इस वारदात में उनके दोस्त आशीष भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है। हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है। पुलिस तफ्तीश में जुटी है। बता दें कि पिछले साल हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की भी उनके ही घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। अब रंजीत बच्चन की हत्या से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: