चेन्नई। तमिलनाडु के एक होटल मालिक ने दावा किया है कि छोटे प्याज खाने से जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है। होटल मालिक ने इसके लिए तमिलनाडु की परंपरागत चिकित्सा पद्धति का हवाला दिया है। होटल मालिक ने कहा है कि उसने अपने होटल में ग्राहकों को छोटे प्याज वाला खाना ऑफर करना आरंभ भी कर दिया है।

 

उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक केरल में दो लोगों में इस जानलेवा वायरस के लक्षण पाए गए हैं। उन दोनों में से एक चीन के वुहान में पढ़ाई कर रहा था और दूसरा शख्स किसी कारण से चीन आता-जाता रहता था। बता दें कि चीन में यह बीमारी महामारी का रूप धारण कर चुकी है, जिसमें अब तक तीन सौ से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इस वायरस के फैलने के खतरे को देखते हुए दुनिया भर में आपातकाल घोषित कर दिया है।

 

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरी दुनिया में हड़कंप का माहौल है। इसी बीच तमिलनाडु के एक होटल मालिक ने दावा किया है कि इस खतरनाक वायरस से बचने का बहुत ही सामान्य उपाय हमारे घरों में ही मौजूद है। तमिलनाडु के कराईकुडी में होटल चलाने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया है कि यदि हम अपने खाने में छोटे-छोटे प्याज का उपयोग करें तो इस खतरनाक वायरस को रोक सकते हैं। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: