हैदाराबाद। एआईएमआईएम नेता और विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना सरकार से शहर के एक मंदिर और मस्जिद की मरम्मत के लिए फंड आवंटित करने की गुज़ारिश की है, जिसपर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक जवाब दिया है। बताया गया कि ओवैसी ने प्रगति भवन में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

 

विज्ञप्ति में बताया गया है कि ओवैसी ने पुराने शहर में सिंहवाहिनी महाकाली मंदिर के नवीकरण के लिए 10 करोड़ रुपये और अफज़लगंज मस्जिद की मरम्मत के लिए तीन करोड़ रुपये देने का अनुरोध किया है। इसमें कहा गया है कि राव ने विधायक की मांग पर सकारात्मक जवाब देते हुए आश्वस्त किया कि मंदिर और मस्जिद के लिए कोष जारी किया जाएगा।

 

गौरतलब है कि अपने भड़काऊ भाषणों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमाईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई हैं। 

 

अभी कुछ दिन पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कर्नाटक में सीएए और एनआरसी पर एक नाटक में कथित संलिप्तता के लिये एक स्कूल की प्रधानाचार्य और एक छात्र की मां के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की निंदा की थी। 

 

उन्होंने ट्वीट कर धमकी भरे अंदाज में सरकार पर अटैक करते हुए कहा था कि अगर कोई मोदी के खिलाफ बोलता है, तो उन पर देशद्रोह  का आरोप लगाया जाता है। एक समय आने वाला है जब हम जेल भरो आंदोलन ’शुरू करने का फैसला करेंगे तब...

 

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी अक्सर ही सरकार के खिलाफ तीखी बयानबाजी करते रहते हैं। 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: