हैदराबाद। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ विपक्ष का केंद्र सरकार पर हमला जारी है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कागज नहीं दिखाएंगे। एक जनसभा संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह सीना दिखाएंगे और कहेंगे मार गोली क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'जो मोदी-शाह के खिलाफ आवाज उठाएगा वो सही मायने में मर्द ए मुजाहिद कहलाएगा। मैं वतन में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा। कागज अगर दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाएंगे कि मार गोली। मार दिल पे गोली मार क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है।'

 

बता दें कि सीएए और एनआरसी को लेकर इस समय पूरे देश में बहस जारी है। एक ओर इसका विरोध जारी है तो दूसरी ओर समर्थन में भी रैली निकाली जा रही हैं। दिल्ली के शाहीन बाग में तो बीते 15 दिसंबर से सीएए एनआरसी के विरोध में महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं।

 

बता दें कि सीएए के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक रूप से प्रताड़ित होकर भारत आए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को सरकार नागरिकता देगी। इसमें हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन और पारसी शामिल हैं। विपक्ष इस कानून का विरोध कर रहा है। विपक्ष की दलील है कि धार्मिक आधार पर नागरिकता का प्रावधान करना संविधान की मूल भावना के खिलाफ है और यह अनुच्छेद 14 का उल्लंघन करता है।

 

 
 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: