राइट-विंग समूह, हिंदू सेना ने बुधवार को दिल्ली में एक वेलेंटाइन दिवस की धमकी जारी करते हुए कहा कि यह दिन भारतीय सभ्यता को खतरा है। हिंदू सेना ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर "अश्लीलता" फैलाने वालों को "पुलिस को सौंप दिया जाएगा"।


हिंदू सेना ने यहां तक ​​कि वेलेंटाइन डे पर एक-दूसरे से प्यार करने वाले लोगों का भंडाफोड़ करने के लिए कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाई है।


हिंदू सेना दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में वेलेंटाइन डे समारोह की निगरानी भी करेगी। इससे पहले सप्ताह में, हिंदू सेना ने खुद को इस वैलेंटाइन डे के रूप में नैतिक पुलिस के रूप में लिया, क्योंकि इसके कुछ सदस्यों ने तमिलनाडु के कोयम्बटूर में दिन के जश्न के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।


इसका विरोध करते हुए, हिंदू सेना के सदस्यों ने वेलेंटाइन डे कार्ड को भी तोड़ दिया और उन्हें आग लगा दी। उन्होंने वेलेंटाइन डे के खिलाफ नारेबाजी की और जिला कलेक्टर से 14 फरवरी को आवश्यक उपाय करने की भी मांग की।

 


2018 में, शक्ति सेना और भारत सेना, जो खुद को हिंदू समूहों के रूप में पहचानते हैं, ने वेलेंटाइन डे से पहले कोयंबटूर में नैतिक पुलिसिंग करने का फैसला किया था।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: