अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी द्वारा भारत में किये गए कार्यों के बारे में बात की और फिल्म, खेल, सामाजिक आदि क्षेत्रों से जुड़ी कुछ खास बातों का भी जिक्र किया. वहीँ अपने भाषण में जब ट्रंप ने इस्लामिक कट्टरपंथ और पाकिस्तान का जिक्र किया तो पूरा स्टेडियम में तालियों की बौछार होने लगी। जबकि कुछ बातों पर सोशल मीडिया पर ट्रंप को ट्रोल भी किया गया.

 

 

 

दरअसल,'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, भारत और अमेरिका आतंकवाद और आतंक की विचारधारा से लड़ने के लिए एक साथ खड़े हैं. इसी वजह से, मेरे सत्ता में आने के बाद से अमेरिकी प्रशासन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकी संगठनों पर शिकंजा कसने की दिशा में लगातार काम कर रहा है. ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तानी सीमा पर ऑपरेट कर रहे आतंकियों के खिलाफ भी हम काम कर रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप का बयान लोगों को इतना पसंद आया कि उन्होंने समर्थन के लिए जोरदार तालियों से समा बाँध दिया.

 

 

 

वहीँ अपनी इस जोरदार तारीफ बटोरने वाली बात के अलावा 1 लाख से ज्यादा लोगों के सामने ट्रंप ने कुछ ऐसा भी कह दिया कि वो ट्रोल होने लगे. दरअसल अपने भाषण में इस्तेमाल हिंदी शब्दों का ट्रंप ठीक से उच्चारण नहीं कर पाए. अपने भाषण के दौरान ट्रंप ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का और स्टाइल आइकन खिलाड़ी विराट कोहली का नाम गलत ले लिया. ट्रंप ने कहा- हम दुनिया के सबसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं. ये हैं 'सूचिन तेंडुलकर्र' और 'विराट खोली'. इसके बाद तो जैसे सोशल मीडिया पर इन दोनों खिलाड़ियों के फैंस में होड़ लग गयी. सभी डोनाल्ड ट्रंप को ट्रोल करने लगे.

 

 

 

बता दें, तेंडुलकर्र और खोली जैसे शब्दों के अलावा डोनाल्ड ट्रंप इन शब्दों को भी सही तरह से नहीं बोल पाए. इन शब्दों में शामिल हैं- चायवाला जिसे उन्होंने को छीवाला कहा (Chaiwallah-Cheewallah), शोले को शोजे (Sholay-Shojay), वेदों को वेस्टा(The Vedas-The Vestas) और स्वामी विवेकानंद को स्वामी विवेकामनन (Swami Vivekananda-Swami Vivekamanan) कहा.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: