मेरठ में एक मुस्‍लिम विवाह के लिए आमंत्रण पत्र में हिंदू भगवान की तस्‍वीर प्रिंट कराई गई है जो दोनों मजहब के लिए सौहाद्रता का बेमिसाल संदेश है। चर्चा का विषय बने इस निमंत्रण पत्र में भगवान गणेश और राधा-कृष्‍ण की तस्‍वीर है और साथ ही 'चांद मुबारक' भी प्रिंट कराया गया है।

 

 

 


हस्‍तिनापुर के मोहम्‍मद शराफत ने अपनी बेटी आस्‍मां खातून की निकाह के लिए यह विशेष कार्ड बनवाया है। यह निकाह 4 मार्च को है। मोहम्‍मद शराफत ने कहा, 'जब सांप्रदायिक नफरत फैल रहा है ऐसे में मुझे लगा कि हिंदू-मुस्‍लिम के बीच प्रेम और सौहाद्रता को दिखाने के लिए यह अच्‍छा आइडिया होगा। मेरे दोस्‍तों ने भी इसपर काफी सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी।' हालांकि उन्‍होंने अपने रिश्‍तेदारों व मुस्‍लिम मित्रों के लिए उर्दू भाषा में दूसरा कार्ड छपवाया है। उन्‍होंने कहा, 'मेरे अधिकांश रिश्‍तेदार हिंदी नहीं पढ़ सकते और इसे देखते हुए मैंने उर्दू में भी निमंत्रण पत्र छपवाया।'

 

 

 

हिंदू-मुस्‍लिम के बीच प्रेम और सौहाद्रता को दिखाने के लिए यह अच्‍छा आइडिया होगा। मेरे दोस्‍तों ने भी इसपर काफी सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी।' हालांकि उन्‍होंने अपने रिश्‍तेदारों व मुस्‍लिम मित्रों के लिए उर्दू भाषा में दूसरा कार्ड छपवाया है।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: