यस बैंक संकट पर एसबीआई के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने शनिवार को कहा कि एसबीआई को एक योजना मिली है और कानूनी टीम योजना पर काम कर रही है। हमने स्टॉक एक्सचेंज के माध्यम से सूचित किया था कि एसबीआई बोर्ड ने संकटग्रस्त बैंक में 49% तक की हिस्सेदारी लेने की संभावना की खोज के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

 

 

 


एक प्रेस को संबोधित करते हुए, SBI के अध्यक्ष ने कहा, "कई संभावित निवेशक हैं जिन्होंने यस बैंक के लिए पुनर्गठन की योजना को देखने के बाद हमसे संपर्क किया है। हमारे निवेश और कानूनी दल यस बैंक के लिए पुनर्निर्माण की मसौदा योजना को देख रहे हैं।"

 

 

 

यस बैंक में निवेश की कुल मात्रा 2,450 करोड़ रुपये है, एसबीआई के अध्यक्ष ने कहा कि जमाकर्ताओं का पैसा बिल्कुल भी जोखिम में नहीं है।

 

 

 

शुक्रवार को आरबीआई ने कैश-स्टोर्ड यस बैंक के पुनर्निर्माण की एक मसौदा योजना की घोषणा की।

 

 

 


आरबीआई ने अपने ड्राफ्ट 'यस बैंक लिमिटेड रिकंस्ट्रक्शन स्कीम, 2020 ’में कहा कि रणनीतिक निवेशक बैंक को 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदनी होगी और यह पूंजी डालने की तारीख से तीन साल से पहले 26 प्रतिशत से कम की हिस्सेदारी को कम नहीं कर सकता है।

 

 

 


आरबीआई द्वारा यस बैंक पर स्थगन लगाने के एक दिन बाद यह मसौदा 3 अप्रैल तक 50,000 रुपये प्रति जमाकर्ता के लिए प्रतिबंधित किया गया था।

 

 

 

आरबीआई ने निजी क्षेत्र के ऋणदाता के बोर्ड को भी सौंप दिया, जिसका नेतृत्व अब पूर्व डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर और एसबीआई के सीएफओ प्रशांत कुमार कर रहे हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: