2012 के निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में चार दोषियों की फांसी से तीन दिन पहले, एक दोषी - मुकेश के वकील ने मंगलवार को दावा किया कि मुकेश 16 दिसंबर 2012 की रात की अपराध वाली जगह पर मौजूद नहीं थे। 

 

 

 

 


मुकेश के वकील एमएल शर्मा ने आज दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया, जहां उन्होंने दावा किया कि मुकेश को 17 दिसंबर, 2012 (घटना के एक दिन बाद) राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था। वकील ने यह भी आरोप लगाया है कि मुकेश को उसकी सजा के दौरान दिल्ली की तिहाड़ जेल में यातना दी गई थी।

 

 

 

 

इससे पहले सोमवार को, सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश की याचिका पर कानूनी उपायों की बहाली की मांग करने से इनकार कर दिया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके पूर्व वकील ने गुमराह किया और उन्हें कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया।

 

 

 

 


जस्टिस अरुण मिश्रा और एमआर शाह की खंडपीठ ने वकील एमएल शर्मा के मुकदमों की सुनवाई की, मुकेश की ओर से पेश की गई याचिका को खारिज कर दिया और इस मामले में समीक्षा और क्यूरल दोनों तरह की दलीलों को ध्यान में रखते हुए इसे '' कायम नहीं रखने वाला '' करार दिया। खारिज कर दिया।

 

 

 

 


शीर्ष अदालत ने 9 जुलाई, 2018 को मुकेश की समीक्षा याचिका को अपने फैसले के खिलाफ खारिज कर दिया था; बाद में, उनकी उपचारात्मक और दया याचिका को शीर्ष अदालत और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने क्रमशः खारिज कर दिया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: