कर्नाटक हाई कोर्ट ने दिग्विजय सिंह की उस  याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने 16 बागी विधायकों से मिलने की मांग की थी. मामले की अगली सुनवाई अब 26 मार्च को होगी. गौरतलब हो कि पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी लड़ाई गरमाया हुआ है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह बीजेपी को खुली चुनौती दे रहे हैं. वह बेंगलुरु के रिजॉर्ट में रुके कांग्रेस के 16 बागी विधायकों से मुलाकात करने पर अड़े हैं.

 

 

 

हालांकि हाई कोर्ट में याचिका खारिज होने पर कांग्रेस के वरिष्ट नेता ने कहा है कि इसके लिए वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

 

 

 

 

दिग्विजय सिंह का कहना है कि वह राज्यसभा के सांसद हैं और उन्हें विधायकों से मिलने दिया जाए. कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैंने फैसला लिया है कि मैं सुप्रीम कोर्ट और कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करूंगा और फिर से एक बार धरने पर बैठने पर सोचूंगा. उन्होंने कहा कि मैंने फिलहाल भूख हड़ताल पर रहने का फैसला लिया और कोर्ट के फैसले के बाद ही आगे का फैसला लूंगा.

 

 

 

बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बेंगलुरु में हिरासत में लिया गया था. वह बागी विधायकों से मिलने पहुंचे थे. हिरासत में लिए गए दिग्विजय सिंह ने पुलिस स्टेशन में ही भूख हड़ताल शुरू कर दी. उन्होंने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और उन्हें विधायकों से नहीं मिलने दिया जा रहा है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: