दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया के बलात्कारियों की फांसी पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को आज खारिज कर दिया और इन सभी को कल सुबह 5.30 बजे फांसी दी जाएगी।

 

 

 


इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने भी एक दोषी अक्षय कुमार सिंह की दूसरी याचिका को भी खारिज कर दिया है। शीर्ष अदालत ने मुकेश सिंह की याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया, एक अन्य दोषी ने दिल्ली उच्च न्यायालय के एक आदेश को चुनौती दी थी जिसने 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में नहीं होने के उनके दावे को खारिज कर दिया।

 

 

 

 

निर्भया का उस रात चलती बस में छह लोगों द्वारा गैंगरेप किया गया था: यह इतनी क्रूरता का प्रदर्शन था कि भारतीय लोग रोष से कांपते हुए, न्याय की मांग के लिए सड़कों पर उतर गए।

 

 

 

 

 

बलात्कारियों में से चार - मुकेश सिंह (32), अक्षय कुमार सिंह (31), पवन गुप्ता (25) और विनय शर्मा (26) - मौत की सजा पर हैं और उन्हें कल फांसी दी जाएगी।

 

 

 

 


एक अन्य ने जेल में खुद को मार डाला और छठे - एक किशोर - को तीन साल के कार्यकाल की सेवा के बाद रिफॉर्मेशन होम से रिहा कर दिया गया।

 

 

 

 


यह पहली बार है जब दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी जेल परिसर तिहाड़ जेल में एक साथ चार लोगों को फांसी दी जाएगी, जिसमें 16,000 से अधिक कैदी हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: