भारत सरकार ने गुरुवार को कहा कि कोरोनोवायरस महामारी के लिए एक सप्ताह तक भारत में कोई भी अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ान नहीं होने दी जाएगी। चूंकि पंजाब में मृत्यु दर चार हो गई, पंजाब में एक और मौत की सूचना के साथ, सरकार ने आज एक सलाह जारी की और अपने सुरक्षा उपाय में, इसने 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को रहने के लिए कहा है। घर पर।

 

 

 

 


इसने रेलवे और नागरिक उड्डयन से छात्रों, रोगियों और दिव्यांग श्रेणी को छोड़कर सभी रियायती यात्रा को स्थगित करने को कहा है।

 

 

 

 


इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने COVID-19 को शामिल करने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की है। उन्होंने COVID-19 से लड़ने के लिए तंत्र को चाक-चौबंद करने में व्यक्तियों, स्थानीय समुदायों और संगठनों के साथ सक्रिय रूप से संलग्न होने पर जोर दिया।

 

 

 


उन्होंने विभिन्न राज्य सरकारों, चिकित्सा बिरादरी, पैरामेडिकल स्टाफ, सशस्त्र और अर्धसैनिक बलों, जो उड्डयन क्षेत्र, नगरपालिका कर्मचारियों और अन्य लोगों से जुड़े हैं, सहित COVID -19 का मुकाबला करने में सबसे आगे उन सभी का आभार व्यक्त किया।

 

 

 

 


भारत में COVID19 के सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 167 (25 विदेशी सहित), दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में 4 मौतें (1 प्रत्येक) हैं, क्योंकि देश ने एक निकट-आभासी लॉकडाउन लागू किया है, सार्वजनिक बुकिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है, स्थगित कर रहा है आईसीएसई और सीबीएसई कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षा और हवाई अड्डों पर सतर्कता बढ़ाते हुए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: