रेलवे ने शुक्रवार को 90 ट्रेनों को रद्द कर दिया, जो 20 मार्च से 31 मार्च के बीच संचालित नहीं होगी, कम व्यस्तता और उपन्यास कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर शुक्रवार को। इसके साथ ही रद्द हुई ट्रेनों की कुल संख्या 245 हो गई है।

 

 

 

 

इससे पहले गुरुवार को, रेलवे ने 84 ट्रेनों को रद्द कर दिया था और कहा था कि COVID-19 के कारण 155 ट्रेनें रद्द हैं। सूत्र ने कहा, "इन ट्रेनों में टिकट रखने वाले सभी यात्रियों को इसके बारे में व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जा रहा है। इन ट्रेनों के लिए कोई कैंसिलेशन शुल्क नहीं लिया जाएगा। यात्रियों को 100 फीसदी रिफंड मिलेगा।"

 

 

 

 


सूत्र ने यह भी कहा कि जब रेलवे एक बड़ा राजस्व झटका ले रहा था, तब ट्रेनों को रद्द करना आवश्यक था, ताकि लोग अनावश्यक यात्रा न करें। सूत्र ने कहा, "यह सुनिश्चित करने के लिए भी आवश्यक है कि सामाजिक गड़बड़ी को सुनिश्चित किया जाए। हम केवल उन्हीं ट्रेनों को रद्द कर रहे हैं जिनमें कम व्यस्तता है।"

 

 

 

 

राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने अपने कैटरिंग स्टाफ के लिए दिशा-निर्देशों का एक सेट भी जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि किसी भी कर्मचारी को बुखार, खांसी, नाक बहने या सांस लेने में कठिनाई होने पर "भारतीय रेलवे में खाद्य हैंडलिंग के व्यवसाय में तैनात नहीं किया जाना चाहिए"।

 

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: