उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को 12,000 से अधिक मोबाइल वैन, ई-रिक्शा और 'टाल' (ठेले) तैनात किए, ताकि लॉकडाउन के दौरान खाद्य पदार्थों की डोरस्टेप डिलीवरी सुनिश्चित की जा सके।

 

 

 


ब्रीफिंग संवाददाताओं, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह, अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री व्यक्तिगत रूप से लोगों के लिए आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहे थे।

 

 

 

उन्होंने कहा कि कई दवा की दुकानों ने ग्राहकों की भीड़ को रोकने के लिए अपनी दुकानों के बाहर दूरी को चिह्नित करना शुरू कर दिया था।

 

 

 

 

अवस्थी ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के उल्लंघन के लिए 1,788 प्राथमिकी दर्ज की गई थी और 5,592 व्यक्तियों पर जुर्माना लगाया गया था।

 

 

 

उन्होंने कहा कि लोगों और वाहनों की आवाजाही को बंद करने के लिए राज्य में 6,022 बैरियर लगाए गए थे।

 

 

 


मुख्यमंत्री की हेल्पलाइन भी 10,000 से अधिक ग्राम प्रधानों को यह विश्वास दिलाने के लिए बुला रही है कि सरकार समस्याओं का समाधान करेगी, यदि कोई हो।

 

 

 

राज्य सरकार ने पान मसाला और गुटखे पर प्रतिबंध को भी बंद कर दिया है क्योंकि लार को कोरोनावायरस का वाहक कहा जाता है और जो लोग तंबाकू चबाते हैं वे सड़कों पर थूकते हैं।

 

 

 

इस बीच, लखनऊ जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली सभी दुकानें 6.a.m से 11.p.m तक खुली रहेंगी, जबकि पेट्रोल पंप और दवा की दुकानें चौबीसों घंटे खुली रहेंगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: