भारतीय रेलवे और प्रमुख एयरलाइनों ने 15 अप्रैल से यात्रियों से बुकिंग को स्वीकार करना शुरू कर दिया है, जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21-दिवसीय लॉकडाउन समाप्त हो रहा है। पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद डिवीजन के पीआरओ प्रदीप शर्मा ने बुधवार को बिजनेसलाइन की रिपोर्ट के हवाले से कहा, चूंकि केंद्र से स्पष्ट संकेत है कि 14 अप्रैल से तालाबंदी नहीं की जाएगी, इसलिए बुकिंग शुरू हो गई है। 

 

 

 


कई मीडिया रिपोर्टों में ट्रैवल बुकिंग एजेंटों के हवाले से यह भी कहा गया है कि वे उड़ान और टूर बुकिंग के लिए पूछताछ कर रहे हैं, क्योंकि सरकार ने स्पष्ट किया था कि 21 दिन की अवधि से परे लॉकडाउन का विस्तार करने का कोई इरादा नहीं था।

 

 

 

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने अब तक 47,951 कोरोनावायरस परीक्षण किए हैं। आर गंगा केतकर, प्रमुख महामारी विज्ञान और संचारी रोग प्रभाग ने कहा कि आईसीएमआर नेटवर्क में 126 लैब हैं और जिन निजी लैबों की मंजूरी दी गई है, उनकी संख्या 51 है। भारत में COVID-19 के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है।

 

 

 

 

महाराष्ट्र में महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना के तहत COVID-19 का इलाज बुधवार से मुफ्त होगा। राज्य उन लोगों के इलाज का खर्च भी वहन करेंगे जिनके पास MJPJAY कार्ड नहीं है या BPL श्रेणी में आते हैं। राज्य ने एक परिवार में प्रति परिवार के सदस्य का 1.5 लाख रुपये का बीमा कवर बढ़ाया है।

 

 

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: