छत्तीसगढ़ भारत में सबसे अच्छी COVID-19 रिकवरी दरों में से एक की रिकॉर्डिंग के लिए सुर्खियों में है। राज्य में कोविड-19 के अब तक 10 पॉजिटिस केस सामने आए हैं। इनमें से 9 मरीज इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। 7 अप्रैल की शाम चार बजे तक प्रदेश में सिर्फ एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज का इलाज एम्स रायपुर में किया जा रहा था। प्रदेश में कोविड-19 के मिले कुल पॉजिटिव में से 90 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं।

 

 

 

 

केंद्र सरकार ने मनरेगा के लंबित भुगतान के लिए छत्तीसगढ़ को 685.29 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लंबित मजदूरी भुगतान और आगामी तीन माह की मजदूरी के लिए शीघ्र राशि जारी करने की मांग की थी। वहीं, दिल्ली से स्वास्थ्य सामग्री लेकर विशेष विमान भी पहुंच चुका है। इसके साथ ही प्रशासन ने रायपुर में मंगलवार को सब्जी और राशन की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि इनका समय एक घंटे कम कर दोपहर 3 बजे तक कर दिया है। इसके बाद बेवजह घूमने वालों पर एफआईआर होगी।

 

 

 

 


दो दिन के बंद के बाद मंगलवार सुबह 9 बजे से शहर के सब्जी और किराना दुकानें खुल गईं। इस बार खरीदी-बिक्री का समय एक घंटा कम कर दिया गया है। सभी तरह की दुकानों को अब शाम 4 बजे के बजाय दोपहर 3 बजे ही बंद करना होगा। केवल दूध, दवा, गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप वालों को ही इस समय से छूट रहेगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: