भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी, इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन या IRCTC ने मंगलवार को अपनी तीन निजी ट्रेनों की बुकिंग 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी। रेलवे ने इससे पहले प्रधानमंत्री द्वारा घोषित तीन सप्ताह के लॉकडाउन के मद्देनजर 14 अप्रैल तक अपनी सेवाएं निलंबित कर दी थीं। 

 

 

 


दरअसल, कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है जिस वजह से लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के आसार दिख रहे हैं. इसी को देखते हुए प्राइवेट ट्रेनों में बुकिंग फिर से बंद कर दी गई है.  प्राइवेट ट्रेन के परिचालन की शुरुआत करने वाली कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ने आगामी 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच प्राइवेट ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया है. इसलिए इन ट्रेनों में बुकिंग फिर से बंद कर दी गई है. इस बारे में रेलवे को सूचना भेज दी गई है ताकि उन्हें भी आसानी रहे.

 

 

 

 

तीन ट्रेनों के लिए बुकिंग - वाराणसी-इंदौर मार्ग पर काशी महाकाल एक्सप्रेस, लखनऊ-नई दिल्ली तेजस और अहमदाबाद मुंबई तेजस की बुकिंग बंद की गई है।

 

 

 

 

अधिकारियों ने कहा कि 30 अप्रैल तक ट्रेनों को नहीं चलाने का निर्णय यह ध्यान में रखते हुए लिया गया था कि देश में कोरोनावायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं।

 

 

 


भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) के अधिकारियों ने कहा कि उस अवधि के दौरान टिकट बुक करने वाले सभी यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: