ओडिशा गुरुवार को 30 अप्रैल तक COVID-19 लॉकडाउन का विस्तार करने वाला भारत का पहला राज्य बन गया। राज्य सरकार ने 17 जून तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का भी फैसला किया।

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 मार्च को कोरोनॉयरस की संचरण श्रृंखला को तोड़ने के लिए 14 अप्रैल तक देशव्यापी 21 दिवसीय तालाबंदी की घोषणा की थी।

 

 


मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, "सीओवीआईडी ​​-19 से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर, राज्य सरकार ने तालाबंदी की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया।"

 


उन्होंने कहा: "कोरोनावायरस एक सबसे बड़ी धमकी है जिसका मानव जाति ने एक सदी से अधिक समय में सामना किया है। जीवन कभी भी एक जैसा नहीं होगा। हम सभी को इसे समझना चाहिए और इसका साहसपूर्वक सामना करना चाहिए। हमारे बलिदान के साथ और प्रभु के आशीर्वाद के साथ। जगन्नाथ यह भी पारित करेंगे।

 

 

गुरुवार को बोकारो जिले में 72 वर्षीय एक मरीज की मौत के बाद झारखंड में पहली बार कोरोनोवायरस की मौत की सूचना मिली। बोकारो के जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक कुमार पाठक ने कहा कि पांच अप्रैल को वायरस के लक्षण दिखाए जाने के बाद आदमी को एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: