यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोग कोरोनोवायरस के प्रकोप से बचाव के उपाय नहीं करते हैं, ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को 'नो मास्क, नो पेट्रोल / डीजल / सीएनजी' नियम लागू किया, ताकि लोग सरकार के फेस मास्क पहनने के लिए सरकार के आदेश का पालन करें। 

 

 

 

इस निर्णय की घोषणा उत्कल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के महासचिव संजय लाथ ने भुवनेश्वर में की और इसे पूरे राज्य में लगभग 1600 ईंधन आउटलेट्स में लागू किया जाएगा।

 

 

 


ऐसी भी रिपोर्टें थीं कि किराना और सब्जियों की दुकान के मालिक भी इसी तरह का नियम लागू कर रहे हैं और ग्राहकों को मास्क नहीं पहनने के लिए सामान बेचने से मना कर रहे हैं।

 

 

 


लाथ ने कहा कि पेट्रोल स्टेशनों के हजारों कर्मचारियों ने दूसरों के लिए दैनिक आधार पर अपनी जान जोखिम में डाल दी और संक्रमण के लिए भी अतिसंवेदनशील हैं। "इस प्रक्रिया में (मास्क पहनने की), दोनों कर्मचारियों और ग्राहकों को अत्यधिक संक्रामक बीमारी से बचाया जाएगा," उन्होंने कहा।

 

 

 

 

ओडिशा में नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी नागरिकों के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया। इसने उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का भी फैसला किया है - पहले तीन अपराधों के लिए 200 रुपये और बाद के हर उल्लंघन पर 500 रुपये।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: