प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ आभासी मुलाकात के दौरान 3 मई के बाद कोविद -19 हॉटस्पॉट में लॉकडाउन के एक और विस्तार का संकेत दिया। पीएम ने लॉकडाउन से बाहर निकलने की नीति तैयार करने के लिए भारत के राज्यों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए घातक उपन्यास कोरोनोवायरस महामारी को रोकने के लिए कहा।

 

सोमवार को लॉकडाउन एक्सटेंशन पर मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक में, प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों के सामूहिक प्रयासों ने वर्तमान संकट का प्रबंधन करने में मदद की है और कहा है कि राज्य सरकारों द्वारा पिछले एक और एक चरणों में उठाए गए कदमों के कारण हजारों लोगों की जान बचाई गई है। 

 

हमने दो-चरण लॉकडाउन देखा, पहले चरण में सख्त उपाय और फिर दूसरे में कुछ आराम। राज्यों में अच्छा काम हुआ है।

 

पीएम ने कहा: "राज्यों के प्रयासों को अब लाल क्षेत्रों को नारंगी में बदलने और उसके बाद हरे क्षेत्रों में परिवर्तित करने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। हमें बहादुर बनना होगा और आम नागरिकों के जीवन को छूने वाले सुधारों में लाना होगा।"

 


सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी बैठक के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने सीएम को बताया कि लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए एक नीति तैयार करने की आवश्यकता है। पीएम मोदी ने राज्यों से अपने लाल, नारंगी और हरे रंग के क्षेत्रों को देखते हुए राज्यवार निकास नीति तैयार करने को कहा।

 

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह खतरा बहुत दूर है और लगातार सतर्कता बरतने की जरूरत है। पीएम मोदी ने सीएम को बताया, "आने वाले महीनों में कोविद -19 का प्रभाव दिखाई देगा, मास्क और फेस कवर जीवन का हिस्सा होंगे।"

 


पीएम मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को महत्व दिया जाना चाहिए। उन्होंने प्रौद्योगिकी के उपयोग के महत्व पर भी जोर दिया और सुधार उपायों को अपनाने के लिए समय का सदुपयोग करने पर भी जोर दिया।

 

 

सीएम ने देश में कोविद -19 के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए पीएम से मुलाकात की, जो 25 मार्च से महामारी को रोकने के लिए 50 दिनों के लॉकडाउन के तहत है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: