महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार ने एक जिले से दूसरे जिले की यात्रा पर पाबंदी लगा दी है। इस पाबंदी के बाद भारतीय रेलवे ने उन यात्रियों के रेल टिकट रद्द कर दिए हैं, जिनके यात्रा आरंभ होने वाले और गंतव्‍य स्‍टेशन राज्‍य के भीतर ही आते हैं। भारतीय रेलवे ने कहा है कि वह 1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए रद्द किए गए सभी टिकटों का पूरा पैसा रिफंड करेगी।

 

 

रेलवे ने कहा है कि अगले आदेश तक महाराष्‍ट्र के भीतर इंट्रा-स्‍टेट बुकिंग पर पाबंदी लगा दी है। यानी अब राज्‍य के भीतर एक स्‍थान से दूसरे स्‍थान पर जाने के लिए रेल टिकट नहीं दिया जाएगा।  

 

 


महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के गुरुवार को 2345 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 41,642 हो गई। पिछले 24 घंटे में 64 लोगों की मौत हुई और कुल मृतकों की संख्‍या 1454 हो गई।

 

 

बीएमसी ने बताया कि मुंबई के धारावी में कोविड-19 संक्रमण के गुरुवार को 47 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 1,425 तक पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई और मृतकों का आंकड़ा 56 है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: