भारतीय रेलवे ने घोषणा की है कि आरक्षण काउंटर पर ट्रेन टिकट बुकिंग की सुविधा कल से फिर से शुरू होगी। इसके अलावा, आरक्षित टिकट बुक करने के लिए सामान्य सेवा केंद्र भी 22 मई से फिर से खुलेंगे।

 


अपने नवीनतम परिपत्र में, रेलवे ने कहा कि "भारतीय रेलवे चरणबद्ध तरीके से आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए आरक्षण काउंटर खोलने जा रही है।"

 


क्षेत्रीय रेलवे को निर्देश दिया गया है कि वह स्थानीय जरूरतों और शर्तों के अनुसार आरक्षण काउंटर खोलने का निर्णय ले और उसे सूचित करे। ये आरक्षण काउंटर कल से चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे, साथ ही स्थानीय आवश्यकताओं और शर्तों के अनुसार उनके संबंधित स्थानों और समय के बारे में जानकारी का प्रसार होगा।

 


भारतीय रेलवे को कॉमन सर्विस सेंटर और टिकट एजेंटों के माध्यम से आरक्षण के लिए टिकट बुकिंग की अनुमति कल (21 मई) को दी गई है।

 

यह भी कहा गया कि "श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन मौजूदा प्रोटोकॉल के अनुसार स्थानीय राज्य सरकारों द्वारा किया जाना जारी रहेगा।"

 


इन सभी बुकिंग सुविधाओं के खुलने से यात्री रेलवे सेवाओं की श्रेणीबद्ध बहाली में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। यह यात्रियों के लिए एक राहत के रूप में भी आता है क्योंकि यह आरक्षित रेलगाड़ियों में भारत के सभी हिस्सों के सभी संभावित यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग का काम आसान बना देगा।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: