लॉकडाउन के बीच भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (BPCL) ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए पूरे देश में WhatsApp के जरिए रसोई गैस बुकिंग की सुविधा लॉन्च की है। BPCL की इस सुविधा से देश भर में 71 लाख से अधिक लोग को राहत मिलेगी। 

 

 


बुकिंग की सुविधा के लिए  वाट्सएप बिजनेस चैनल लेकर आया है। कंपनी ने बताया कि वाट्सएप पर बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 के माध्यम से की जा सकती है। ग्राहक के कंपनी के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही यह बुकिंग की जा सकती है।

 

 


इस सुविधा को लॉन्च करते हुए कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर अरुण सिंह ने कहा, 'वाट्सएप से एलपीजी बुकिंग करने की सुविधा से ग्राहकों को रसोई गैस की बुकिंग करने में बहुत आसानी होगी।' वाट्सएप के युवा और वृद्ध दोनों ही पीढ़ियों में समान रूप से लोकप्रिय होने के कारण हम इस सुविधा के माध्यम से ग्राहक के और समीप आ सकेंगे।

 

 

 


एलीपीजी के कार्यकारी निदेशक टी पीतांबरन ने कहा, 'वाट्सएप से बुकिंग के बाद ग्राहक को एक कंफर्मेशन का मैसेज मिलेगा। साथ ही एक लिंक भी मिलेगा जिस पर जाकर रीफिल के लिए ऑनलाइन पेमेंट किया जा सकता है। यह ऑनलाइन पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे दूसरे पेमेंट एप्स के जरिए भी किया जा सकता है।' अरुण सिंह ने बताया कि कंपनी आने वाले दिनों में एलपीजी डिलीवरी ट्रैकिंग और ग्राहकों से फीडबैक लेने जैसे कदम भी उठाएगी। इसमें सुरक्षा संबंधी जागरूकता भी शामिल होगी।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: