राज्य के गठन के बाद छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने वाले अजीत जोगी का शुक्रवार को 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया।


अस्पताल के एक बयान के अनुसार, मौत दोपहर 3:30 बजे हुई। अस्पताल ने कहा कि आज दोपहर करीब डेढ़ बजे उनकी हालत खराब हो गई। दो घंटे के प्रयास के बाद, डॉक्टर रोगी को पुनर्जीवित नहीं कर सके। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के पहले नेता की याद में तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की। बघेल ने कहा कि पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी का निधन छत्तीसगढ़ राज्य के लिए एक बड़ी राजनीतिक क्षति है। वह राज्य के सभी लोगों की यादों में रहेंगे, ”बघेल ने ट्वीट किया। पूर्व सीएम उनकी पत्नी रेणु जोगी, कोटा से विधायक और बेटे अमित जोगी से बचे हैं।

 

नौकरशाह से नेता बने जोगी को इस महीने की शुरुआत में कार्डियक अरेस्ट हुआ था और तब से वह रायपुर के एक अस्पताल में हैं। वह इस अवधि के दौरान एक हास्य अवस्था में था।

 

पीड़ा के इस क्षण में, मेरे पास कोई शब्द नहीं है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि @ajitjogi_cg जी की आत्मा को शांति और हम सभी को शक्ति प्रदान करें, ”अमित जोगी ने ट्वीट किया। जूनियर जोगी ने कहा कि अंतिम संस्कार कल उनकी जन्मभूमि गोरेला में होगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: