समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि सरकार ग्राहकों की सुविधा के लिए पेट्रोल और सीएनजी की होम डिलीवरी शुरू करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार एक नए ईंधन रिटेलिंग मॉडल का अनावरण कर रही है जहां सभी प्रकार के ईंधन - पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, एलएनजी और एलपीजी - एक ही स्थान पर उपलब्ध होंगे।

 

सितंबर 2018 में, देश के सबसे बड़े ईंधन रिटेलर इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC) ने एक मोबाइल डिस्पेंसर के माध्यम से डीजल की होम डिलीवरी शुरू की। यह सेवा केवल कुछ मुट्ठी भर शहरों में उपलब्ध है।

 

इस बीच, सरकार ने पूरी प्रक्रिया में एक चिंता की भी पहचान की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ईंधन की अत्यधिक ज्वलनशील प्रकृति के कारण पेट्रोल और सीएनजी की डोरस्टेप डिलीवरी जोखिम पैदा कर सकती है, और संबंधित अधिकारियों द्वारा अनुमोदित सुरक्षित और सुरक्षित साधनों को विकसित करने की आवश्यकता है।

 


11 राज्यों में 56 नए सीएनजी स्टेशनों का उद्घाटन करने के लिए एक समारोह में बोलते हुए, प्रधान ने कहा कि सरकार ने पहले ही डीजल के लिए मोबाइल डिस्पेंसर शुरू कर दिए हैं।

 


एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "यह पेट्रोल और एलएनजी के लिए समान विस्तार करना है।" "प्रधान ने कहा कि लोग भविष्य में ईंधन की होम डिलीवरी प्राप्त करने में सक्षम होंगे।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: