तेलंगाना सरकार ने रविवार को आदेश जारी किया कि 30 जून तक और राज्य के गैर-नियंत्रण क्षेत्रों में 7 जून तक नियंत्रण क्षेत्रों में लॉकडाउन प्रावधानों का विस्तार किया जाए।

 

 

जबकि एमएचए के "अनलॉक 1" दिशानिर्देशों के अनुसार, गैर-रोकथाम क्षेत्रों में क्षेत्रों को छूट दी जाएगी, तेलंगाना में सभी दुकानें केवल 8 बजे तक खुलेंगी और उसके बाद हर दिन रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। सीएम ने सभी अंतर-राज्यीय यात्रा का रास्ता भी साफ कर दिया है। तेलंगाना में यात्रा करने या बाहर जाने के लिए किसी अलग अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

 


मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने कहा कि प्रतिबंधित घंटों के दौरान, किसी को भी अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिन्हें आपातकालीन चिकित्सा देखभाल तक पहुंचना है।

 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शर्तों के साथ कुछ रियायतें देते हुए राज्य में लॉकडाउन को एक महीने के लिए बढ़ाकर इसकी अवधि 30 जून तक करने की घोषणा की है।श्री राव ने राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार, पुलिस महानिदेशक महेन्द्र रेड्डी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन को लेकर केन्द्र सरकार की ओर से जारी नये दिशा-निर्देशों के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: