जेसिका लाल के हत्यारे मनु शर्मा, देश के सबसे हाई-प्रोफाइल अपराधों में से एक में जीवन अवधि की सजा काट रहे हैं, उन्हें "अच्छे जेल आचरण" के लिए जेल से मुक्त कर दिया गया है। उन्हें सोमवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल से 18 अन्य कैदियों के साथ रिहा किया गया। बता दें कि दिल्ली सजा समीक्षा बोर्ड ने जेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा की समय से पहले रिहाई की सिफारिश की थी.

 


बता दें कि सजा समीक्षा बोर्ड के पास मनु शर्मा का नाम 6वीं बार आया था और इस बार दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रिहाई पर मुहर लगा दी है. मनु शर्मा को दिल्ली की तिहाड़ जेल से 18 अन्य कैदियों के साथ सोमवार को रिहा किया गया.

 

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा ने 30 अप्रैल, 1999 को एक एक पार्टी में ड्रिंक परोसने से मना करने के बाद मॉडल जेसिका लाल की हत्या कर दी थी. इसके बाद मनु शर्मा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.  2018 में जेसिका लाल की छोटी बहन सबरीना लाल ने कहा था कि उसने मनु शर्मा को माफ कर दिया है और अगर उसे मुक्त कर दिया गया तो कोई आपत्ति नहीं होगी.

 


सबरीना लाल ने कहा था, 'मुझे सच में विश्वास है कि वह जेल में अच्छा काम कर रहा है.' सबरीना ने कहा था कि वह 1999 से इस लड़ाई को लड़ रही हैं. अब हमें गुस्से को त्याग देना चाहिए. मनु शर्मा ने लगभग 17 साल जेल में बिताए हैं.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: