14 जून से सबरीमाला मंदिर को खोलने के फैसले को टाल दिया गया है. साथ ही केरल सरकार ने 19 जून से शुरू होने वाले सबरीमाला मंदिर के पर्व को भी रद्द कर दिया है. ये फैसला मंदिर के ट्रस्ट के साथ हुई बैठक में लिया गया.

 

बता दें कि दो दिन पहले मंदिर के पुजारी ने ट्रस्ट को चिट्ठी लिखकर मंदिर न खोलने का अनुरोध किया था. ये फैसला कोरोना वयारस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया है. इस बीच मंदिर खोलने को लेकर सारी तैयारियां शुरू हो गई थी. मार्च में शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान ही मंदिर को बंद किया गया था.

 

बीजेपी ने केरल सरकार के मंदिर खोलने के फैसले की आलोचना की थी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा था कि सरकार आखिर क्यों सबरीमाला को खोलने के लिए उत्सुक है, जबकि राज्य में सारे चर्च और मस्जिद बंद हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थल और मॉल को खोलने की इजाजत दे दी थी. लेकिन इसको लेकर आखिरी फैसला राज्य सरकारों को करना था. जैसा कि ओडिशा में राज्य सरकार ने 30 जून तक किसी भी धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला टाल दिया है.

 


 देश में कोरोना का पहला मामला केरल से ही आया था. पिछले महीने यहां संक्रमण की रफ्तार थम गई थी. लेकिन बाद में प्रवासियों के लौटने के बाद केरल में एक बार फिर से नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ. अब तक राज्य में कोरोना के कुल 1238 मामले सामने आए हैं. जबकि राज्य में इस खतरनाक वायरस से 18 लोगों की मौत हुई है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: