एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर रखने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए, सेंट्रल रेलवे की रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने मरीजों की जांच करने और पुणे स्टेशन पर सुरक्षा निगरानी बढ़ाने के लिए एक रोबोट 'कैप्टन अर्जुन' को तैनात किया है।

 

सेंट्रल रेलवे (सीआर) के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा, 'रोबोट कैप्टन आरजुन' (हमेशा जिम्मेदार और न्यायोचित होने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए) स्क्रीन यात्रियों पर इलेक्ट्रॉनिक नजर रखता है और असामाजिक तत्वों पर नजर रखता है।

 

सीआर पर पहला ऐसा रोबोट आरपीएफ के महानिदेशक अरुण कुमार द्वारा सीआर महाप्रबंधक संजीव मित्तल, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त (पीसीएससी) अतुल पाठक, मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा, सीएसओ आलोक बोहरा और मंडल सुरक्षा कमांडेंट अरुण की उपस्थिति में लॉन्च किया गया। त्रिपाठी।

 


मुंबई के डीआरएम शलभ गोयल ने कहा कि सीआरएम ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में कई यात्रियों के तापमान का पता लगाने के लिए फेयरीई बॉडी स्क्रीनिंग सुविधा स्थापित की है।

 


इन स्वचालित प्रयासों की सराहना करते हुए, मित्तल ने कहा कि रोबोट कैप्टन ARJUN किसी भी संभावित संक्रमण से यात्रियों और रेल कर्मचारियों की रक्षा करेगा और इसकी निगरानी से बढ़ी हुई सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: