एक महत्वपूर्ण विकास में, पाकिस्तान ने स्वीकार किया है कि उसने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को लिया है। भारत में पाकिस्तान के प्रभारी डिएफेयर और बाद में पाक मामलों के मंत्रालय ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। पाकिस्तान प्रभारी डी'एफ़ेयर को सोमवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने बुलाया था और उन्हें एक मजबूत सीमांकन जारी किया गया था।

 


आज सुबह भारतीय दूतावास के कर्मचारियों को लेने के लिए एक चालक सहित दो भारतीय उच्चायोग के अधिकारी इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर गए थे। उन्हें आईएसआई अधिकारियों ने उठाया था। पाकिस्तान और भारतीय अधिकारियों द्वारा हिट एंड रन का एक झूठा मामला बनाया गया था।

 

 

हाल ही में भारत द्वारा पाकिस्तानी अधिकारियों को भारत से निष्कासित करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव अधिक है। इन अधिकारियों पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप था।

 

 

जब से भारतीय उच्चायोग और पाकिस्तान में अन्य भारतीय प्रतिष्ठानों में निष्कासन, अधिकारियों और राजनयिकों को पाकिस्तान के हाथों उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। जब से भारतीय उच्चायोग और पाकिस्तान में अन्य भारतीय प्रतिष्ठानों में निष्कासन, अधिकारियों और राजनयिकों को पाकिस्तान के हाथों उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: