केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने पर फैसला आगामी महीने में लिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वह समयरेखा नहीं डाल रहे हैं क्योंकि सभी हितधारकों को विश्वास में लेने की जरूरत है।

 

 

"हमें विश्वास है कि आने वाले महीने में हम अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने पर निर्णय लेना शुरू कर देंगे। मैं यहां एक समयरेखा नहीं रखना चाहता, सभी हितधारकों और यात्रियों को विश्वास में लेने की आवश्यकता है," पुरी को समाचार के अनुसार उद्धृत किया गया था। एजेंसी एएनआई।

 


इससे पहले आज, पुरी ने कहा कि देश में घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के बाद से 730 प्रस्थान और 734 आगमन हुए हैं। पुरी ने ट्वीट किया, "हम 15 जून तक सुचारू और स्थिर उड़ान भर रहे हैं। 67,718 यात्रियों के साथ 730 प्रस्थान और 68,236 यात्रियों के साथ 734 आगमन की कुल संख्या है। हवाई अड्डों पर 1,35,954 यात्री पैदल यात्रियों के साथ कुल 1,464। यात्रियों की कुल संख्या 67,718 थी।"

 

 

कोरोनावायरस संकट के बीच देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद सभी निर्धारित वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को 25 मार्च को भारत में निलंबित कर दिया गया था। देश में घरेलू उड़ानों का संचालन 25 मई से फिर से शुरू हो गया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: