पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वैश्विक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को देश की राष्ट्रीय सभा में "शहीद" (शहीद) कहा। लादेन, 9/11 का मास्टरमाइंड, वैश्विक आतंकवादी समूह अलकायदा का प्रमुख था और 2001 में संयुक्त राज्य अमेरिका पर हुए भयानक आतंकवादी हमलों के पीछे दिमाग था।

 


इमरान खान ने भरी संसद में दुनिया के दुर्दांत आतंकी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया है... इमरान खान ने कहा कि लादेन के मारे जाने के बाद दुनिया ने हमें गालियां दी। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका का साथ देने के चलते पाकिस्‍तान को काफी जिल्‍लत उठानी पड़ी। यही नहीं अमेरिका ने उल्‍टे पाकिस्‍तान को ही कटघरे में खड़ा कर दिया जिससे हमारी आवाम को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। इमरान खान के इस बयान के बाद पाकिस्‍तान एकबार फ‍िर आतंकवाद के मसले पर बेनकाब हो गया है। 

 

 

पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री ने संसद में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जिस तरह से हमने अमेरिका का साथ दिया और पाकिस्‍तान को जो जिल्‍लत उठानी पड़ी... मैं नहीं समझता कि कभी भी किसी मुल्‍क के साथ ऐसा हुआ है कि वह वॉर ऑन टेरर में किसी का साथ दे और उल्‍टे ही उसे बुरा बना दिया जाए। अमेरिका पर निशाना साधते हुए इमरान ने कहा कि यदि अफगानिस्‍तान में वो नाकामयाब होते हैं तो इसके लिए भी हमें जिम्‍मेदार ठहरा देते हैं। मैं खुले तौर पर कहता हूं कि हम पाकिस्‍तानियों के लिए यह वाकया शर्मिंदा करने वाला था। 

 

 


इमरान ने कहा कि एक दूसरा वाकया भी हुआ कि ओसामा बिन लादेन को अमेरिकन ने ऐबटाबाद में मार दिया... शहीद कर दिया। उसके बाद क्‍या हुआ सारी दुनिया ने हमें गालियां दी। हमको बुरा कहा... हमें बुरा भला कहा... यानी हमारा सहयोगी हमारे ही मुल्‍क में आकर मार रहा है किसी को और हमको बता ही नहीं रहा। इमरान ने यह भी कहा कि अमेरिका की वजह से 70 हजार पाकिस्‍तानी मारे गए हैं। इससे ज्‍यादा जिल्‍लत क्‍या होगी... जो पाकिस्‍तानी बाहर थे उनके ऊपर जो गुजरी उसे बयां नहीं किया जा सकता है... यह 2010 की बात है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: