एयर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आठ निकासी उड़ानों की घोषणा की है। उड़ानें 1 जुलाई से 14 जुलाई तक संचालित की जाएंगी। बुकिंग 28 जून को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी - केवल एयर इंडिया की वेबसाइट पर।

 


एयर इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 8 फ्लाइटें चलाएगा. इसमें से 4 फ्लाइटें सिडनी और  4 फ्लाइटें मेलबर्न जाएंगी. इन फ्लाइटों के लिए टिकटों की बुकिंग सिर्फ एयर इंडिया की वेबसाइट से की जा सकेगी. एयर इंडिया की वेबसाइट से ये बुकिंग 28 जून को दोपहर 12 बजे से शुरू की जाएगी. ऐसे में आप अपनी टिकट जल्द से जल्द बुक कर लें.


  
Coronavirus mahamari के कारण दुनियाभर में एविएशन इंडस्‍ट्री ठप पड़ी है. खासकर इंटरनेशनल फ्लाइट एकदम नहीं उड़ रही हैं. इस बीच DGCA ने शुक्रवार को एक सर्कुलर जारी कर अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों (International Passenger flights) के उड़ने पर लगी रोक को 15 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. यह पाबंदी सभी मालवाहक उड़ानों और DGCA द्वारा विशेष रूप से जरूरी सर्विस पर लागू नहीं होगी.

 

फैसला हुआ है कि भारत आने वाली-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवा 15 जुलाई 2020 की रात 11:59 बजे तक नहीं उड़ेंगी. इससे पहले 20 जून को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं का फिर से शुरू होना दूसरे देश की इजाजत पर निर्भर करेगा.

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: