तेलंगाना सरकार कोविद-19 सकारात्मक मामलों की संख्या में तेज वृद्धि के कारण कम से कम 15 दिनों के लिए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम सीमा में तालाबंदी करने की योजना बना रही है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा, एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्ताव पर चर्चा करने के कुछ दिनों बाद इस आशय का निर्णय लिया जाएगा।


रविवार को राज्य सरकार ने कहा, 'चिकित्सा और स्वास्थ्य विभागों ने प्रस्ताव दिया है कि हैदराबाद में लॉकडाउन का फिर से लागू होना अच्छा होगा। लेकिन लॉकडाउन को फिर से लागू करना एक बहुत बड़ा फैसला होगा। सरकारी मशीनरी और लोगों को इसके लिए तैयार किया जाना चाहिए।'


आइए दो-तीन तक हालात को देखते हैं, अगर जरूरत पड़ी तो तीन-चार दिनों में लॉकडाउन, विकल्प और अन्य संबंधित मुद्दों के प्रस्तावों पर चर्चा के लिए कैबिनेट बुलाई जाएगी और एक निर्णय लिया जाएगा।

 

पहले से ही, कई दुकानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों और बाजारों ने शहर में कोविद -19 मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर स्वेच्छा से अपने व्यापार के संचालन को बंद कर दिया था।

 

 

समाचार एजेंसी के अनुसार, मध्य प्रदेश और हरियाणा को पछाड़ते हुए रविवार को 1,087 कोविद -19 के उच्चतम एकल-कूद के साथ, तेलंगाना की टैली 13,000 को पार कर गई। ताजा मामलों में से 888 ग्रेटर हैदराबाद में दर्ज किए गए, जो कि सबसे बड़ा हॉटस्पॉट है।

 


“हैदराबाद लगभग एक करोड़ की आबादी वाला एक महानगरीय शहर है। यह स्वाभाविक है कि देश के अन्य शहरों की तरह, कोरोना का प्रसार भी शहर में अधिक है। तालाबंदी हटने के बाद लोग इधर-उधर जाने लगे। इससे वायरस फैल गया, ”मंत्री ने इशारा किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: