महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए राज्य में 31 जुलाई तक तालाबंदी कर दी है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि राज्य में नगर निगमों के संबंधित जिला कलेक्टर और आयुक्त COVID​​-19 को नियंत्रित करने के लिए गैर-आवश्यक गतिविधियों और व्यक्तियों की आवाजाही के लिए निर्दिष्ट स्थानीय क्षेत्रों में कुछ उपायों और आवश्यक प्रतिबंधों को लागू कर सकते हैं।

 

 

इससे पहले आज, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने गंभीर COVID-19 रोगियों के इलाज के लिए दीक्षांत प्लाज्मा थेरेपी-कम-ट्रायल प्रोजेक्ट शुरू किया। निष्क्रिय एंटीबॉडी थेरेपी भी कहा जाता है, दीक्षांत प्लाज्मा थेरेपी उन लोगों के रक्त से प्लाज्मा प्राप्त करने का प्रयास करती है जो संक्रमण से उबर चुके हैं, जो उपचार के दौर से गुजर रहे रोगियों में इंजेक्ट करते हैं।

 

 

देश में COVID-19 मामलों के बीच महाराष्ट्र ने अपने कोरोनावायरस लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र COVID-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बना हुआ है, जिसमें लगभग कुल संक्रमित मामले 1.6 लाख है, जिसमें से 74,000 से अधिक मामले मुंबई में हैं। राज्य में अब तक 7,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: