नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को देश में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की। विमानन नियामक ने कहा कि चयनित मार्गों पर कुछ अंतरराष्ट्रीय निर्धारित सेवाओं को एक मामले में अनुमति दी जा सकती है।

 

 

यह 23 मार्च को था जब भारत ने कोरोनावायरस संकट और उसके बाद देश में लॉकडाउन के कारण निर्धारित यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया था। 26 जून के परिपत्र में, DGCA ने कहा कि यह 15 जुलाई, 2020 तक अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को निलंबित कर रहा है। हालांकि, इसने समय सीमा को 31 जुलाई, 2020 तक बढ़ा दिया।

 


परिपत्र दिनांक 26-6-2020 के आंशिक संशोधन में, सक्षम प्राधिकारी ने 31 जुलाई, 2020 के 2359 बजे IST तक भारत में / से 2359 बजे तक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के बारे में ऊपर उल्लिखित परिपत्र की वैधता को बढ़ा दिया है। विशेष रूप से DGCA द्वारा अनुमोदित अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होता है। हालाँकि, अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चुनिंदा मार्गों पर मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है। ”, DGCA द्वारा आज जारी एक परिपत्र।

 


एयर इंडिया और अन्य निजी घरेलू एयरलाइनें वंदे भारत मिशन के तहत अनिर्धारित अंतर्राष्ट्रीय प्रत्यावर्तन उड़ानों का संचालन कर रही हैं, जिसे 6 मई को केंद्र सरकार द्वारा शुरू किया गया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: