चीन के लिए एक कड़े शब्दों में दिए गए संदेश में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विस्तारवाद की उम्र खत्म हो गई है और इतिहास गवाह है कि "विस्तारवादी ताकतें या तो हार जाती हैं या पीछे हट जाती हैं।" उन्होंने आगे कहा कि शौर्य शांति के लिए आवश्यक है और जो लोग कमजोर हैं वे कभी भी शांति की पहल नहीं कर सकते।

 


पीएम मोदी का चीन के लिए स्पष्ट संदेश लद्दाख में भारतीय सैनिकों को उनके संबोधन के दौरान आया, जहां वह वास्तविक सुरक्षा नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के साथ आज पहुंचे थे।

 


लद्दाख के निम्मू में सेना के जवानों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने सैनिकों की सराहना करते हुए कहा, "आपने और आपके हमवतन ने जो बहादुरी दिखाई, उससे भारत की ताकत के बारे में दुनिया को एक संदेश गया है। आपकी हिम्मत उस ऊंचाई से अधिक है जहां आप आज तैनात हैं।"

 


गलवान शहीदों को श्रद्धांजलि देने से पहले, पीएम मोदी ने कहा कि 14 कोर की वीरता के बारे में हर जगह बात की जाएगी और उनकी बहादुरी के किस्से देश के हर घर में गूंज रहे हैं। लद्दाख में सैनिकों से कहा, "भारत माता के दुश्मनों ने आपकी आग और भड़का दी है।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: