कानपुर जिला प्रशासन ने शनिवार को हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर को ध्वस्त कर दिया, 60 से अधिक आपराधिक मामलों के आरोपी और कानपुर एनकाउंटर मामले के मुख्य अभियुक्त भी जिसमें 8 पुलिसकर्मी मारे गए थे।

 

मुख्य आरोपी विकास दुबे कल से मुठभेड़ में था। पुलिस की कम से कम 20 टीमें अपराधी की तलाश कर रही हैं, जब 8 पुलिसकर्मी गोलाबारी में शहीद हुए थे। हिस्ट्रीशीटर दुबे के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, जमीन हड़पने जैसे अन्य आरोपों के साथ 60 से अधिक मामले हैं।

 


एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जब अपराधियों के एक गिरोह ने कानपुर में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए घात लगाकर हमला किया था।

 


उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता अवनीश अवस्थी ने कहा कि अपराधियों ने खुदाई के साथ एक सड़क को अवरुद्ध कर दिया और पुलिस अधिकारियों पर छतों से गोलीबारी की। अवस्थी ने कहा कि पांच अधिकारी घायल हो गए और हमलावर पुलिस क्षेत्र में पहुंचने से पहले ही भाग गए। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता अवनीश अवस्थी ने कहा कि अपराधियों ने खुदाई के साथ एक सड़क को अवरुद्ध कर दिया और पुलिस अधिकारियों पर छतों से गोलीबारी की। अवस्थी ने कहा कि पांच अधिकारी घायल हो गए और हमलावर पुलिस क्षेत्र में पहुंचने से पहले ही भाग गए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: