चूंकि मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में रविवार को लगातार तीसरे दिन भी बूंदाबांदी जारी रही, वहीं पवई झील जो औद्योगिक उपयोग के लिए शहर में पीने योग्य पानी की आपूर्ति करती है, अतिप्रवाह करने लगी। रिपोर्ट में दावा किया गया कि मुंबई में पिछले पांच सालों में एक ही दिन में सबसे अधिक बारिश हुई है।

 

 

इस बीच, मुंबई के कोलाबा में उच्च ज्वार तट से टकराया। इससे पहले दिन में, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने उच्च ज्वार की चेतावनी जारी की थी और लोगों से समुद्र के किनारे से दूर रहने का अनुरोध किया था।

 

 

इलाके के आसपास रहने वाले मछुआरों (कोलाबा) ने स्थानीय प्रशासन से अपने घरों में जल-जमाव के डर से मदद मांगी, “पिछले 3 दिनों से भारी बारिश हो रही है। हम अपनी सुरक्षा के लिए डरे हुए हैं, हम निचले इलाकों में रहते हैं। समाचार एजेंसी ने एक स्थानीय निवासी के हवाले से कहा, '' हमें मदद करनी चाहिए।

 

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर "भारी गिरावट की संभावना" के साथ शहर में रुक-रुक कर बारिश होने का अनुमान जताया है। आईएमडी ने कहा कि दक्षिण मुंबई में कोलाबा वेधशाला ने रविवार सुबह 8.30 बजे समाप्त होने वाले 24 घंटों में 129.6 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि इसी अवधि के दौरान पश्चिमी उपनगरों में सांताक्रूज़ मौसम विभाग ने 200.8 मिमी बारिश दर्ज की।

 


लगातार बारिश के बाद, मुंबई में कुछ क्षेत्रों से जल-जमाव और यातायात जाम की सूचना मिली। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि इसके अलावा, पेड़ / शाखा गिरने की 19 शिकायतें थीं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: