कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए जिम्मेदार गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है। प्रारंभिक रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था जिसने विकास दुबे होने का दावा किया था। मध्य प्रदेश पुलिस ने अब पुष्टि की है कि वह वास्तव में सबसे वांछित गैंगस्टर है।

 

पुलिस ने कथित तौर पर गिरफ्तारी के बाद विश्वसनीय पहचान प्रमाण पाया है जो पुष्टि कर सकता है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति विकास दुबे है।

 

यह पुलिस के लिए एक बड़ी जीत है क्योंकि कानपुर में एनकाउंटर के बाद से ही विकास दुबे फरार चल रहा था। कयास लगाए जा रहे थे कि दुबे सांसद के पास भाग सकते हैं, क्योंकि उनके चचेरे भाई के वहां रहने का अनुमान है।

 


एमपी के गृह मंत्री ने कहा, "जब हमें सूचना मिली कि विकास दुबे सांसद की अध्यक्षता में आ सकते हैं, तो मध्य प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर थी। हमें जैसे ही महाकाल मंदिर में उनकी उपस्थिति की सूचना मिली, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।" "हमने यूपी पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना दी है, उनके अधिकारी यहां आएंगे। इसके बाद आगे की जानकारी जारी की जाएगी।"

 


एक मंदिर कर्माचारी ने बताया कि उन्होंने विकास दुबे को मंदिर में प्रवेश करते हुए देखा। उन्होंने कहा कि विकास दुबे खुद चिल्ला रहे थे, "मैं विकास दुबे हूं।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: