प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया ग्लोबल वीक 2020 में अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि भारत एक बार खोजे जाने के बाद टीके के उत्पादन को विकसित करने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

 

 

"भारत में बने टीके दुनिया के बच्चों की वैक्सीन की जरूरतों के 2 / 3rd के लिए जिम्मेदार हैं। आज भी हमारी कंपनियां # COVID19 वैक्सीन के विकास और उत्पादन के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों में सक्रिय हैं। मुझे यकीन है कि भारत की एक महत्वपूर्ण भूमिका होगी। पीएम मोदी ने कहा कि एक बार खोज के बाद वैक्सीन का उत्पादन और विकास करना।

 

 


भारत की अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "भारत दुनिया में सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक बना हुआ है। हम भारत में आने और अपनी उपस्थिति स्थापित करने के लिए सभी वैश्विक कंपनियों के लिए एक लाल कालीन बिछा रहे हैं। बहुत कम देश इस तरह के अवसरों की पेशकश करेंगे। भारत आज करता है। ”

 

 


प्रधान मंत्री ने कहा, "महामारी ने एक बार फिर दिखाया है कि भारत का फार्मा उद्योग न केवल भारत के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए एक संपत्ति है। इसने दवाओं की लागत को कम करने में विशेष रूप से विकासशील देशों के लिए अग्रणी भूमिका निभाई है," प्रधान मंत्री ने कहा।

 

 


उन्होंने भविष्य में ठीक होने के मार्ग को संबोधित किया और कहा। "जब भारत पुनरुद्धार की बात करता है, तो यह देखभाल के साथ पुनरुद्धार है, दया के साथ, जो पर्यावरण और अर्थव्यवस्था दोनों के लिए स्थायी है। भारतीयों में वह विश्वास हासिल करना है जो असंभव माना जाता है। कोई आश्चर्य नहीं कि भारत में, हम पहले से ही आर्थिक की हरियाली देख रहे हैं। वसूली, "पीएम मोदी ने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: