पंरुति में एसबीआई शाखा के रूप में चल रहे एक धोखाधड़ी बैंक का तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में भंडाफोड़ किया गया है, जबकि तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। डुप्लीकेट बैंक चलाने की योजना पूर्व बैंक कर्मचारियों के बेटे द्वारा बनाई गई थी।


गिरफ्तार लोगों में से एक 19 वर्षीय कमल बाबू है, जो पूर्व बैंक कर्मचारियों का बेटा है।

 

कमल बाबू के पिता का 10 साल पहले निधन हो गया और उनकी माँ लक्ष्मी दो साल पहले एक बैंक से सेवानिवृत्त हुईं। कमल, जो बेरोजगार था, एसबीआई की एक शाखा को नकल करने के विचार के साथ आया था।


डुप्लिकेट शाखा तीन महीने पहले खोली गई थी और उस समय संदेह के घेरे में आ गई जब एसबीआई के एक ग्राहक ने पन्रुति में शाखा को देखा। एसबीआई खाताधारक ने अपने शाखा प्रबंधक के साथ मामला उठाया।

 

यदि क्षेत्र में एक नई शाखा शुरू हो गई है, तो शाखा प्रबंधक बदले में इसे अंचल कार्यालय में ले गया। शाखा प्रबंधक ने बताया कि एसबीआई की केवल दो शाखाएँ पन्रुति में चालू थीं और तीसरी शाखा नहीं खोली गई थी।

 

पन्रुती में एक तीसरी शाखा की सूचना के बाद, एसबीआई के अधिकारी मौके पर गए और यह जानकर हैरान रह गए कि डुप्लिकेट शाखा में एक पूरा सेटअप था जो बिल्कुल सामान्य एसबीआई बैंक जैसा दिखता था। तुरंत शिकायत दर्ज की गई।

 

मास्टरमाइंड कमल बाबू समेत तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया। मणिकम (52), जो एक रबर स्टांप बनाने वाली कंपनी के मालिक हैं, कुमार (42) जो एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक हैं, वे अन्य थे जिन्हें हिरासत में ले लिया गया था।

 

पुलिस ने कहा है कि शाखा में कोई लेन-देन नहीं हुआ था और बैंक द्वारा अब तक किसी के साथ धोखाधड़ी नहीं की गई है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: