कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मिनी-लॉकडाउन फार्मूला शुरू करने का फैसला किया है। मिनी-लॉकडाउन योजना के हिस्से के रूप में, यूपी सरकार कोरोनोवायरस मामलों के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सप्ताहांत लॉकडाउन लागू करेगी। इसका मतलब है कि राज्य में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को तालाबंदी रहेगी।

 

बैठक के बाद, उन्होंने राज्य के लिए नए 'अनलॉक' दिशानिर्देश भी जारी किए और घोषणा की कि सभी बाजार सप्ताहांत पर बंद रहेंगे। “सभी बाजारों को सोमवार से शुक्रवार तक खुले रहने की अनुमति है और सप्ताहांत के दौरान वे बंद रहेंगे क्योंकि स्वच्छता प्रक्रिया वहां की जाएगी”, सीएम योगी ने अधिसूचना जारी की।

 

मिनी-लॉकडाउन फॉर्मूले की शुरुआत के साथ, कार्यालय और बाजार सप्ताह में केवल 5 दिन काम करेंगे और शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। पालन ​​करने के लिए और अधिक।

 

इस बीच, रविवार के रूप में उत्तर प्रदेश में 11,090 सक्रिय, 22,689 बरामद और 913 मौतों सहित कोरोनोवायरस के 35,092 मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे यह देश का 6 वां राज्य है जहां कोरोनोवायरस मामलों की अधिकतम संख्या है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: