लंदन। धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत में आरोपी शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन में उस समय अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा, जब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का मैच देखकर स्टेडियम से बाहर जा रहे थे। दरअसल, उनको देख लोगों ने 'चोर है, चोर है' के नारे लगाए। इस पर उन्होंने कहा, 'मैं इस कोशिश में लगा हूं कि मेरी मां को चोट नहीं पहुंचे।' 

वीडियो में देखा जा सकता है कि माल्या भीड़ से घिरे हुए हैं। इस दौरान उनके साथ उनकी मां भी थीं। उन्होंने कहा, 'अगर आप अपनी बूढ़ी मां के साथ ऐसे फंस गए तो आप क्या करेंगे।' वीडियो में भीड़ में से किसी ने उनसे देश से माफी मांगने के लिए भी कहा।

इससे पहले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप मैच देखने पहुंचे माल्या ने कहा, 'मैं यहां मैच देखने आया हूं।' ट्रेन में प्रत्यर्पण की प्रक्रिया से गुजर रहे माल्या भारत में कथित तौर पर 9000 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी और धन शोधन के मामले में वॉन्टेड हैं। 

माल्या 2016 में भारत छोड़कर चले गए थे। भारत ने 2017 में उनके प्रत्यर्पण के लिए मामला दाखिल किया। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। पिछले साल ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अपने फैसले में माल्या को प्रत्यर्पित करने के आदेश दिए थे। इसके खिलाफ उन्होंने याचिका डाली थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

उन्होंने अब परिचालन से बाहर हो चुकी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए यह कर्ज लिया था। हालांकि माल्या ने देश छोड़ने की बात से इनकार करते हुए कहा है कि वह भारतीय बैंकों का पैसा वापस करने को तैयार है। 




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: