विजयवाड़ा। बीजेपी ने आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएसआर जगन मोहन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को डेप्युटी स्पीकर का पद ऑफर किया है। वाईएसआर कांग्रेस के 22 सांसद हैं। बीजेपी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने मंगलवार को जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात कर लोकसभा में डेप्युटी स्पीकर का पद दिया। सूत्रों के अनुसार, जीवीएल ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ओर से यह ऑफर जगन को दिया। 
अल्पसंख्यक वोट बैंक को ध्यान में रखकर जगन लेंगे फैसला 
सूत्रों का कहना है कि जगन ने फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं लिया है और ऑफर पर सोचने के लिए वक्त मांगा है। इस ऑफर को स्वीकारने के अपने राजनीतिक संदेश भी हो सकते हैं। जगन की पार्टी के लिए प्रदेश के अल्पसंख्यक मुस्लिम और ईसाई समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में वोट किया है। सूत्रों का कहना है कि वोट बैंक को देखते हुए जगन इस ऑफर को स्वीकार करने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। 
बीजेपी प्रवक्ता की आधे घंटे चली जगन से मुलाकात 
मंगलवार को जगन मोहन रेड्डी और जीवीएल नरसिम्हा राव की मुलाकात आधे घंटे के लिए हुई। इस मुलाकात को वैसे तो शिष्टाचार भेंट कहा जा रहा है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि मुलाकात में बीजेपी प्रवक्ता ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का ऑफर जगन को दिया। लोकसभा सत्र की शुरुआत 17 जून से हो रही है और उसके बाद ही स्पीकर का चयन किया जाएगा। 
नीति आयोग की बैठक में जगन से मिलेंगे पीएम मोदी 
15 जून को नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए जगन दिल्ली आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी से होगी। आम तौर पर किसी विपक्षी दल के सांसद को ही लोकसभा के डेप्युटी स्पीकर का पोस्ट दिया जाता है। पिछली लोकसभा में यह पद एआईएडीएमके के एम थंबीदुरई को दिया गया था। पिछली लोकसभा में एआईएडीएमके तीसरी सबसे बड़ी पार्टी थी। 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: