भारत पाकिस्तान का मैच जैसे जैसे करीब आता है वैसे ही कोई न कोई मुद्दा सुर्खियों में आ ही जाता है। मैच को लेकर दोनों देशों के लोगों में काफी उत्साह। नजर आता है सभी अपनी-अपनी टीम के जितने की दुआएं मांगते है। आज के भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले का सबको बेसब्री से इंतजार है। इसी के बीच अब विज्ञापनों को लेकर एक मामला सामने आया है। मैच से पहले ही दोनों देश विज्ञापनों के जरिए एक दूसरे का मजाक बनाते दिख रहें है जिससे कई लोग खफा नजर आ रहे है जिसमें से स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी है। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित विश्व कप मैच से पहले ही दोनों देश एक दूसरे का मजाक बनाते नजर आए। टीवी पर दिखाए जा रहे विज्ञापनों को देख सानिया मिर्जा भड़क उठी, उन्होंने इसकी कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट भी किया। दरअसल पाकिस्तान में टीवी पर दिखाएं जा रहे विज्ञापनों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़ाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भारत भी इस रेस में कैसे पीछे रह सकता है। भारत में टीवी विज्ञापन में एक व्यक्ति खुद को भारतीय समर्थक खुद को पाकिस्तान का ‘अब्बू’ बताता नजर आ रहा है। दोनों प्रतिद्वंद्वी देशों में एक दूसरे पर विश्व कप में दबदबा बनाने को लेकर टीवी पर निंदनीय सामग्री वाले विज्ञापन परोसे जा रहे है।

ये है वो विवादित विज्ञापन जिसपर मच रहा बवाल


बता दें कि पाकिस्तान में दिखाएं जा रहे विज्ञापन में एक व्यक्ति भारत की नीली जर्सी में नजर आ रहा है और उसकी मूंछे भी अभिनंदन जैसी है और वह अभिनंदन द्वारा दी गयी टिप्पणी को दोहराता दिख रहा है कि ‘‘मुझे माफ कीजिए, मैं आपको इसकी जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं हूं।’’ विज्ञापनों के इस मामले में  टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का गुस्सा उनके ट्विटर एकाउंट पर देखने को मिला। उन्होंने इन विज्ञापनों की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि ‘‘सीमा के दोनों ओर शर्मनाक सामग्री वाले विज्ञापन, गंभीर हो जाओ, आपको इस तरह के बकवास के साथ हाइप बनाने या मैच का प्रचार करने की कोई जरूरत नहीं है, पहले ही इस पर पर्याप्त नजरें हैं। यह सिर्फ क्रिकेट है।’’


दरअसल भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी सीमा में घुसकर पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने के बाद हीरो बनकर उभरे है। भारत ने बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर जैश के कैंप को तबाह कर दिया था। जिसके बाद हालातों को देखते हुए भारत ने सीमाव्  पर अपने लड़ाकू विमान भेजे थे क्योंकि पाकिस्तान इस एयर स्ट्राइक  के बाद चुप बैठने वाला नहीं था और उसने अपने विमान भारत भेजे जिससे लड़ाई के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। पाकिस्तान ने वैश्विक दबदबे के चलते अभिनंदन को दो दिन बाद ही छोड़ दिया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: