रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित विश्व कप मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा कर सातवीं बार अपनी जीत दर्ज कराई। वर्ल्ड कप में भारत से मुँह की खाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम के सदस्यों को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान की हार से नाराज यूजर्स सोशल मिडिया पर अपना गुस्सा जमकर निकलते नजर आ रहे है। सोशल मीडिया पर इस समय पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक को निशाना बनाया जा रहा है।


Related image


पाकिस्तान की करारी हार के बाद वहां के लोगों का गुस्सा देखते ही बनता है, पाकिस्तान के लोग इस हार का जिम्मेदार खिलाड़ियों और टीम के सदस्यों को ठहरा रहे है। उनका कहना है कि मैच से पहले खिलाड़ी तैयारी नहीं करते है और पार्टिया करते दिखाई देते है। बता दें कि सोशल मीडिया यूजर्स ने शोएब मलिक और उनकी पत्नी सानिया मिर्जा की वीडियो को खूब शेयर कर तरह-तरह की टिप्पणियां की जिसके चलते बहुत से मीम्स भी बनाए गए। यूजर्स के सवालों और मीम्स का जवाब सानिया मिर्जा देती नजर आयीं। एक व्यक्ति ने सानिया और शोएब की वीडियो बनाकर ट्वीटर पर पोस्ट कर दी जिसके बाद सवालों और आलोचनाओं की बरसात होने लगी सभी लोग अपना गुस्सा शोएब पर निकालने लगे। दरअसल मैच से एक दिन पहले शोएब मलिक अपने बच्चे और पत्नी सानिया मिर्जा और कुछ दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट में डिनर करने गए थे। रेस्टोरेंट में शोएब मलिक ने हुक्का भी पीया तो वहां मौजूद एक व्यक्ति ने इसे अपने कैमरे में कैद कर इस वीडियो को ट्वीटर पर पोस्ट कर दिया। इस पर सानिया जिसने यह वीडियो पोस्ट किया उस पर तंज कसते हुए ट्वीट करती है कि 'बिना इजाजत के किसी का वीडियो बनाना गलत है। हमारी प्राइवेसी का यह अनादर है, हमारे साथ बच्चा भी था।' हालांकि बाद में यह वीडियो टिवीटर से हटा दिया गया।



सानिया पाकिस्तान के मैच हार जाने पर ट्वीट करती हैं कि 'अगर ये मैच हार भी जाते हैं तो इन्हें खाने का हक है, मूर्खों कुछ अलग ट्राई करना अगली बार।' इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए यूजर ने लिखा कि 'जहां हुक्का सर्व किया जाता हो वहां बच्चों को ले जाना गैरकानूनी है, अगर शोएब सानिया ने सही किया तो मैंने कैसे गलत किया।' बता दें कि इससे पहले भी दोनों देशों में टीवी पर दिखाए जा रहे विज्ञापनों को देख सानिया मिर्जा भड़क उठी थी, उन्होंने इसकी कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया कि ‘‘सीमा के दोनों ओर शर्मनाक सामग्री वाले विज्ञापन, गंभीर हो जाओ, आपको इस तरह के बकवास के साथ हाइप बनाने या मैच का प्रचार करने की कोई जरूरत नहीं है, पहले ही इस पर पर्याप्त नजरें हैं। यह सिर्फ क्रिकेट है।’’

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: